Home beauty स्वस्थ और सन्दर नाखून चाहते है तो अपनाये ये उपाय

स्वस्थ और सन्दर नाखून चाहते है तो अपनाये ये उपाय

76
0
healthy nail
www.witsbrain.com

बादाम आयल: Almond Oil

Almond oil  में minerals, vitamins ,  और calcium  होता है, बादाम ऑयल को नाखूनों पर मसाज करने से नाखून सुन्दर और मजबूत हो जाते है,

एप्पल विनेग: Apple Vinegar

Apple vinegar में  मैग्नीशियम, पोटेशियम , कैल्शियम  और आयरन प्रचुर मात्रा में होता है, जब भी शरीर  में पोषक तत्वों की कमी होती है, नाखून बेजान हो जाते है, लगातार एप्पल विनेगर लगाने से nail मजबूत, सुन्दर,  और चमकदार हो जाते है

ऑरेंज जूस :  Orange Juice

सन्तरे में vitamin C होने की वजह से यह कोलोजीन का उत्पादन करता है, जिससे नाखून मजबूत होते है, और उनकी सही ग्रोथ होती है, एक कटोरी में संतरे का रस ले और करीब 15 मिनट्स नाखूनों  को उसमे डुबो कर रखे फिर गुनगुने पानी से धो ले। ऐसा करने से नाखून मजबूत और सुन्दर हो जायँगे।

ऑलिव आयल: Olive oil

इसमें  Vitamin E प्रचुर मात्रा में होता है। ओलिव आयल नाखुनो के मजबूत बनता है, और नाखूनों की ग्रोथ में मदद करता है,,हल्का गरम आयल नाखुनो पर लगाए, धीरे -धीरे मसाज कर बाद में कॉटन से साफ कर दे, पानी का प्रयोग न करे।

नारियल का तेल : Coconut Oil

नारियल के तेल में फ़ासिद एसिड पाए जाते है, जो नाखूनों को टूटने  से बचाते  है , coconut Oil  को हल्का गरम कर फिर उसमे कुछ बूँद नीबू के रस की डाले, और नाखूनों पर मले, धीरे धीरे नाखूनों की गंदगी साफ़ हो जायगे, और नाखुनो में चमक आल जाएगी।

विटामिन ई ऑयल:Vitamin E Oil नाखूनों को पोषण प्रदान करता है, इसके इस्तेमाल से नाखून कभी खराब नहीं होंगे। विटामिन ई के आयल से नाखूनों की मालिश करे, जब  सूख जाये तो पानी से धो ले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here